Oplus Coworking (को-वोर्किंग) ने विश्वस्तरीय Coworking space की शुरुवात पटना में किया

एक अध्ययन में कहा गया है कि 2020 में, अधिक बड़ी कंपनियां अपने अल्पकालिक विस्तार योजनाओं के लिए तैयार है,  जिसमें बताया गया है कि स्टार्ट-अप, केवल  छोटे और मध्यम आकार के उद्यमों द्वारा संचालित नहीं होता है।

जबकि टेक-दिग्गज Google ने पहले से ही अपने कार्यों के विस्तार के लिए गुरुग्राम में Simpli Work कोवोर्किंग में  अपना ऑफिस स्पेस किराए पर ले लिया है, यहां तक ​​कि बैंक और टेलीकॉम कंपनियां मुख्यालय से दूर और उद्यमियों के करीब पहुंचने के लिए अपनी टीमों के लिए उत्सुक हैं,  ये साडी कंपन्या अपना इन्वेस्टमेंट ऑफिस बनाने या ऑफिस किराये पर लेने में नहीं करना चाहती है. इनके लिए भी कोवोर्किंग स्पेस एक अच्छा उपाय है.

2018-अंत की ओर, लचीले कार्यक्षेत्रों की कुल आपूर्ति 7-7.5 मिलियन वर्ग फुट क्षेत्र के बीच कहीं थी और यह 2019 के अंत तक 12 मिलियन वर्ग फुट को पार कर गई।

अब ये ट्रैंड बड़े शहरो के साथ छोटे शहरो में भी शुरु हो गया है.  इसी क्रम में 2019 में  Oyo ने अपना निवेस एक बहुत बड़ी कंपनी  Innov8 में Rs 220 crore किया |

2020 में अब एक सफल उद्यमी ने पटना में विश्वस्तरीय Coworking space की  शुरुवात पटना में किया, जिसका नाम Oplus Cowork है | इसके फाउंडर ने बताया ये बिहार का सबसे अच्छा creative और  innovative Coworking space होगा'|


Oplus Cowork स्पेस अपने सेवा को सबसे ज्यादा ध्यान देगा | उनका ममना है कि कोवोर्किंग  एक  सर्विस सेक्टर बिज़नस है (Workspace as a Service (WaaS))

Oplus Cowork के लिए कोवोर्किंग के साथ साथ Community Building एक महत्वपूर्ण स्तंभ है। एक समुदाय का निर्माण और समान विचारधारा वाले व्यक्तियों के बीच सहयोग को सक्षम साझा करना प्रमुख लक्ष्यों  है।

Oplus Cowork ऑफिस के साथ साथ भिभिन सेवाए देता है.

  1. कांफ्रेंस रूम
  2. मीटिंग रूम 
  3. चाइल्डकेयर
  4. हाई स्पीड इंटरनेट 
  5. को-लिविंग अकॉमोडेशन
  6. लाइब्रेरी
  7. मार्केट स्पेस 
  8. पर्सनल लॉकर्स
  9. स्काइप रूम
  10. काम्प्लीमेंट्री वेबरेज 
  11. प्रिंटर्स, ऑडियो वीडियो रिकॉर्डिंग









Comments